-->

Breaking News

ATM पर बढ़े हुए चार्ज फिलहाल नहीं वसूल रहे हैं बैंक

नई दिल्लीः अपने बैंक के ए.टी.एम. से 5 बार से अधिक ट्रांजैक्शन करने पर या बैलेंस चैक करने पर अब आपको पैसे देने पड़ेंगे। यह बात सुन कर आप दुखी हो गए होंगे लेकिन आपको जी छोटा करने की जरूरत नहीं क्योंकि ज्यादातर बड़े बैंकों ने अभी इस फैसले पर अमल शुरू नहीं किया है।

बड़े बैंक जैसे आई.सी.आई.सी.आई., एच.डी.एफ.सी., और एक्सिस बैंक फिलहाल अपने खाताधारकों को मुफ्त में ट्रांजैक्शन की सुविधा देते रहेंगे। दूसरे बैंकों के खाताधारक भी इन बैंकों के ए.टी.एम. से 5 बार तक मुफ्त में पैसे निकाल सकेंगे। ज्यादातर सरकारी बैंकों ने भी अभी तक नए नियम लागू नहीं किए हैं। दूसरी तरफ कोटक महिंद्रा और यस बैंक उन ग्राहकों को मुफ्त ट्रांजैक्शन की सुविधा दे रहे हैं जिनके खाते में अच्छी-खासी रकम जमा हो।

12,930 ए.टी.एम. के साथ एक्सिस बैंक का देश भर में दूसरा सबसे बड़ी ए.टी.एम. नैटवर्क है। एक्सिस बैंक ने कहा है कि हम मौजूदा नियमों में फिलहाल कोई बदलाव नहीं करने जा रहे। इसी तरह आई.सी.आई.सी.आई., और एच.डी.एफ.सी., बैंक जो ए.टी.एम. नैटवर्क के मामले में क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर हैं वो भी उन ग्राहकों को मुफ्त ट्रांजैक्शन की सुविधा देंगे जो अपने अकाऊंट में कम से कम 10,000 रुपए मेंटेन रखते हैं। यस बैंक भी अपने ग्राहकों को मुफ्त ट्रांजैक्शन की सुविधा देता रहगा।

एंड्रॉएड ऐप पर एम पी ऑनलाइन न्यूज़ पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर एम पी ऑनलाइन न्यूज़ की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com