-->

Breaking News

राष्ट्रपति की सुरक्षा में लंगूर हुए फेल

मथुरा: वृन्दावन में चंद्रोदय मंदिर की आधारशिला रखने आ रहे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अब अक्षय पात्र परिसर से बांकेबिहारी मंदिर तक दर्शन करने इलैक्ट्रॉनिक कार की बजाय शीशों से बंद गोल्फ कार्ट से जाएंगे। जिला प्रशासन ने इसके लिए दिल्ली से तीन गोल्फ कार्ट मंगाए हैं।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति के रविवार के वृन्दावन दौरे में उनके द्वारा बेंगलुरू इस्कॉन के तत्वावधान में निर्मित किए जाने वाले विश्व के सर्वाधिक ऊचाई वाले वृन्दावन चंद्रोदय मंदिर का शिलान्यास किया जाना है।

राष्ट्रपति रविवार को सुबह सवा ग्यारह बजे हेलीकॉप्टर से दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग से लगे छटीकरा-वृन्दावन रोड पर स्थित अक्षय पात्र मंदिर पहुंच रहे हैं। जहां से वह वृन्दावन की घनी आबादी वाले क्षेत्र में स्थित बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे।

वृन्दावन की कुंज गलियों में हर तरफ मौजूद बंदर सुरक्षा के लिए भारी सिर दर्द बने हुए हैं। जिनसे निपटने के लिए जिला प्रशासन ने पहले बंदरों पर लगाम लगाने के लिए लंगूरों का इंतजाम किया लेेकिन जब लंगूरों को वहां की गलियों में घुमाकर बंदरों पर उनका प्रभाव जानने का प्रयास किया गया तो उल्टा ही नजारा पेश आया। गलियों व पुरानी बस्तियों में घुमाए जा रहे लंगूर खुद उन बंदरों से काफी डरे-सहमे से नजर आए।

इसलिए अब प्रशासन ने उनके स्थान पर राष्ट्रपति को बांकेबिहारी मंदिर के निकट तक शीशों से बंद गोल्फ कार्ट में बैठाकर ले जाने का इंतजाम किया है। राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था देख रहे अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) मनोज सोनकर ने बताया कि उनके लिए तीन गोल्फ कार्ट की व्यवस्था कर ली गई है। जिनका आज फुल डे्रस रिहर्सल के दौरान परीक्षण किया जा रहा है।

जिलाधिकारी राजेश कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी ने संवाददाताओं को बताया कि राष्ट्रपति के आगमन से संबंधित सभी तैयारियां अब अंतिम चरण में हैं। उन्होंने आश्वस्त किया कि सुरक्षा की दृष्टि से चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है।

राष्ट्रपति की आगवानी के लिए उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्रीराम नाईक रविवार को उनके आगमन से पूर्व ही वृन्दावन पहुंच जाएंगे तथा राज्य सरकार की ओर से राष्ट्रपति के स्वागत के लिए मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि कारागार मंत्री बलराम यादव आज शाम मथुरा पहुंच रहे है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com