-->

Breaking News

रविवार को क्लीन स्वीप के लिये उतरेगी विराट सेना

रांची : अब तक सभी चार मैचों में श्रीलंका के खिलाफ मजबूत तरीके से जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया रविवार को खेले जाने वाले सीरीज के पांचवें और अन्तिम मुकाबले में जीत दर्जकर क्लीन स्वीप करना चाहेगा।
  
विश्व कप में 100 दिन से भी कम समय बचा है और ऐसे में अपना बढ़ा हुआ मनोबल बरकरार रखने के लिए पहले ही सीरीज जीत चुकी विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम 5-0 से जीत दर्ज करना चाहेगी।
  
भारत ने जहां पहले तीन मुकाबले शानदार तरीके से अपने नाम किए वहीं चौथा मुकाबला ऐतिहासिक रहा क्योंकि मैच में रोहित शर्मा ने 264 रनों की पारी खेलकर अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा लिया। साथ ही उनकी पारी के सहारे भारत ने मैच में श्रीलंका को 153 रनों से हराया।
  
श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने माना है कि एक के बाद एक शर्मनाम हार से उनकी टीम के लिए कुछ भी सही नहीं हो रहा है। सबसे परेशानी की बात ये है कि वे भारत को टक्कर भी नहीं दे पा रहे हैं। जहां तेज गेंदबाजी लसिथ मलिंगा की गैर मौजूदगी में श्रीलंकाई गेंदबाजी में आक्रमकता नजर नहीं आयी वहीं टीम का क्षेत्ररक्षण भी प्रभावशाली नहीं है।

संयोगवश रोहित सीरीज में भारत के तीसरे ऐसे शतकवीर रहे हैं जिनकी पारी की शुरुआती में कैच छोड़ दिया गया था। रोहित जब चार रन पर खेल रहे थे तब थिसारा परेरा ने उनका एक आसान कैच छोड़ दिया और यह कैच छोड़ना उनकी पूरी टीम को काफी महंगा पड़ा।
  
रोहित इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज में उंगली की चोट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर थे और वापसी के बाद उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दमदार पारी खेली। रोहित सीरीज के पहले तीन मैचों में नहीं खेले थे लेकिन चौथे मुकाबले में जब उन्हें शिखर धवन की जगह लाया गया तो उन्होंने मौके का पूरा फायदा उठाते हुए दोहरा शतक जमा दिया।
  
मुंबई के इस बल्लेबाज ने दर्शनीय पारी खेलते हुए जहां 100 गेंदों में अपने पहले 100 रन पूरे किये वहीं अगले 164 रन केवल 73 गेंदों पर बनाए। रोहित की यह पारी श्रीलंकाइयों को डराती रहेगी और जब वह रविवार को  जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम परिसर में खेलने उतरेंगे तब भी यह उनके जेहन में रहेगा।
  
भारतीय टीम के केवल एक बल्लेबाज ने ही नहीं बल्कि पूरे शीर्ष क्रम ने टीम के अच्छे प्रदर्शन में योगदान दिया है चाहे वह सलामी बल्लेबाज अजिन्क्या रहाणे हों या तीसरे क्रम पर आने वाले अंबती रायडू। साथ ही कप्तान विराट कोहली ने भी अपने सह खिलाड़ियों को बढ़ावा देने में गजब की परिपक्वता दिखायी है।
  
पिछले मैच में कोहली ने 66 रनों की धर्यपूवर्क पारी खेलकर रोहित को ज्यादा से ज्यादा स्ट्राइक दी। दोनों ने 202 रनों की अच्छी साझेदारी की थी।
  
गेंदबाजी विभाग में उमेश यादव ने अच्छा प्रदर्शन कर सबसे ज्यादा 10 विकेट लिए हैं जबकि बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाल अक्षर पटेल चार मुकाबलों में नौ विकेट चटकाकर रवींद्र जडेजा के लिए कड़े प्रतिस्पर्धी के तौर पर सामने आ रहे हैं।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com