-->

Breaking News

मोदी ने देश की जनता को धोखा दिया: दिग्विजय

भोपाल: कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेशों में काला धन मामले में जनता का धोखा दिया। सिंह ने यहां कहा कि चुनाव से पहले बाबा रामदेव ने कहा कि विदेशों में 400 लाख करोड़ को कालाधन जमा है जबकि मोदी का कहना था कि 70 लाख करोड रुपए विदेशों में काले धन के रुप में जमा है।

यह आंकडा रामदेव या मोदी कहां से लेकर आए यह उन्हें जनता को बताना चाहिए। उन्होंने मोदी पर काले धन के मामले में जनता को धोखा देने का आरोप लगाते हुए मांग की है कि अब मोदी कालाधन लाए और जनता के खाते तीन-तीन लाख रुपए जमा कराए। उन्होंने कहा कि जनता के साथ हुए इस धोखे को कांग्रेसजनों को बताना चाहिए।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि चुनाव से पहले कांग्रेस ने काले धन को लेकर जो बाते कहीं थी अब वही भाषा वित्त मंत्री अरुण जेटली इस्तेमाल कर रहे हैं, जबकि इन्हीं तर्कों के लिए जेटली पूर्व में कांग्रेस की आलोचना कर चुके हैं। सिंह ने कहा कि पूर्व की संप्रग सरकार ने काले धन को लेकर वित्त मंत्रालय की तीन समितियां बनाई थी और अब उनकी रिपोर्ट आ गई है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के अनुसार अभी यह आकलन करने में छह माह का समय लगेगा कि कितना कालाधन विदेशों में जमा है।

सिंह ने कहा कि इसके साथ ही काले धन की परिभाषा भी तय करनी होगी और साथ ही संबंधित देश के साथ समझौता करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि साथ ही यह भी प्रमाणित करना होगा कि कौन सा धन आपराधिक तरीके से कमाया गया है और उसमें कर की चोरी की गई है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com