-->

Breaking News

पाक ने सीमा पर रात भर बरसाई गोलियां, भारत ने दिया ईट का जवाब पत्थर से

जम्मू : अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान की ओर से पूरी रात बीएसएफ की पोस्टों पर फायरिंग की गई है। पाकिस्तान ने जम्मू के सांबा और हीरानगर पोस्ट को निशाना बनाया है। हमले में मोर्टार का भी इस्तेमाल किया गया है।

भारत ने भी पाकिस्तानी रेंजर्स की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत की फायरिंग में गुरुवार से अब तक पांच पाकिस्तानी रेंजर्स के मारे जाने की खबर है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ से कहा है कि गोलाबारी का उचित जवाब दिया जाए। गृहमंत्री ने कहा है कि पाकिस्तान बिना उकसावे के फायरिंग कर रहा है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, पाकिस्तानी रेंजरों ने जम्मू-कश्मीर के सांबा और हीरानगर सेक्टरों में भारी गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे। उन्होंने बताया कि रेगल, चल्लीयारी, सुचेतगढ़ सहित सांबा सेक्टर में चार सीमावर्ती चौकियों पर गोलीबारी हुई।

कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में बनसंतर अग्रिम क्षेत्र में तीन चार चौकियों पर भी गोलीबारी हुई। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से गोलीबारी और मोर्टार गोलाबारी रजाब शीद, आशिफ शीद, चक भुरा, न्यू पाक और धांधर पोस्ट से हुई।

अधिकारी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा की चौकसी कर रहे बीएसएफ के सैनिकों ने मजबूती से जवाब दिया, जिसके चलते दोनों ओर से गोलीबारी हुई। देर रात इलाके से मिली आखिरी रिपोर्ट तक फायरिंग जारी रही।

इन आतंकियों के निशाने पर महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली है। खुफिया विभाग ने आतंकियों की बातचीत को रिकॉर्ड किया है, जिससे उनकी योजनाओं का पता चला है। इस बीच देर शाम गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ को निर्देश दिया है कि पाकिस्तान की गोलीबारी का वो मुंहतोड़ जवाब दें। राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में सीमा पर लगातार फायरिंग करके आतंकियों को कवर दे रहा है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक एम पी ऑनलाइन न्यूज़, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com