-->

Breaking News

2 दिसंबर को देशभर में हड़ताल पर बैंक कर्मी...

नई दिल्ली : बैंक कर्मचारी 2 दिसंबर को राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर रहेंगे। एक प्रमुख श्रम संगठन ने यह जानकारी दी। अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने कहा कि एस.बी.आई. को संबद्ध बैंकों से अलग करने और सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार अनुग्रह नियुक्तियों जैसे मुद्दों पर दबाव बनाने के लिए हड़ताल आहूत की गई है। इसके अलावा, स्टेट सेक्टर बैंक कर्मचारी संघ (एसएसबीईए) ने एस.बी.आई. के संबद्ध बैंकों में दो दिन (एक और दो दिसंबर) की हड़ताल का आह्वान किया गया। इसके चेयरमैन महेश मिश्र ने यह जानकारी दी। 

मिश्र ने चेताया कि अगर उनकी मांगें तब तक पूरी नहीं की गईं तो एसएसबीईए संबद्ध बैंकों में अनिश्चितकालीन हड़ताल हो सकती है जिसका सभी बैंकों में एआईबीईए द्वारा अनिश्चिकालीन हड़ताल द्वारा अनुसरण किया जाएगा। वेंकटचलम ने कहा कि 26 अक्तूबर से कई आंदोलन होंगे जिसके बाद दिसंबर की शुरूआत में हड़ताल होगी।

ये हैं प्रमुख मांगें

    एसबीआई के एसोसिएट बैंकों को अलग किया जाए.

    सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक अनुकंपा नियुक्तियां की जाएं.

    स्टाफ के लिए हाउसिंग लोन की राशि बढ़ाई जाए.

    सब स्टाफ और पार्ट टाइम कर्मचारियों की नियुक्ति की जाए.

26 अक्टूबर से आंदोलन तेज
बैंक कर्मचारियों के संगठन ने कहा है कि 26 अक्टूबर से वे अपना आंदोलन तेज करेंगे और दिसंबर तक देशभर में हड़ताल करेंगे. यूनियन ने कहा है कि लगता है एसबीआई प्रबंधन को बैठकर बातचीत कर समाधान निकालने में भरोसा नहीं है. इसलिए आंदोलन किया जाएगा. इससे पहले 2 सितंबर को भी कर्मचारियों ने हड़ताल की थी .

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com