-->

Breaking News

देश के विकास में अहम भूमिका अदा कर सकता है सोशल मीडिय़ा: नाईक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने आज कहा कि सोशल मीडिया के सही और असरदार उपयोग से देश और समाज का चहुमुखी विकास किया जा सकता है। सोशल मीडिय़ा पर आधारित एक संगोष्ठी को संबोधित करते हुये नाईक ने यहां कहा कि सकारात्मक ²ष्टिकोण से सोशल मीडिय़ा का उपयोग समाज के लिए वरदान है। सोशल मीडिय़ा की ताकत समझने के बाद उपयोग करने का लाभ होता है। इसके सही और असरदार उपयोग से प्रशासन में सुधार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिय़ा के सकारात्मक एवं नकारात्मक पहलू पर विचार करना आवश्यक है। देश एवं समाज के सामूहिक विकास के लिए सोशल मीडिय़ा महती भूमिका अदा कर सकता है।
 
नाईक ने कहा कि वह उस पीढ़ी के हैं जब यह बहस होती थी कि यंत्र वरदान है या श्राप। उस समय कम्प्यूटर का विरोध होता था क्योंकि लोगों को लगता था कि कम्प्यूटर के कारण बेरोजगारी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिय़ा के माध्यम से जनसंपर्क ने यह प्रमाणित कर दिया कि अच्छे संबंध एवं प्रसिद्धि के लिए यह एक महत्वपूर्ण साधन है। राज्यपाल ने कहा कि सूचना क्रांति के बाद जीवन के लगभग हर क्षेत्र में मानव संसाधन प्रबंधन का महत्व बढ़ा है। देश के आर्थिक, सामाजिक तथा सांस्कृतिक विकास में संचार माध्यमों का अपना विशेष स्थान है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोशल मीडिय़ा का उपयोग जनहित के कार्य में कुशलता से करते हैं। उन्होंने कहा कि आज के प्रगतिशील युग में कम्प्यूटर एवं सूचना प्रौद्योगिकी को सभी क्षेत्रों में अपनाने की आवश्यकता है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com