-->

Breaking News

कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का प्रदेश सरकार पर तीखा हमला

भोपाल : एमपी में सूखे को लेकर एक तरफ किसान मुश्किल में है। तो दूसरी तरफ सियासी पारी हर गुजरते दिन के साथ चढ़ता जा रहा है। शनिवार को गुना से कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोला। मीडिया को जारी बयान में सिंधिया ने पूरे प्रदेश को सूखाग्रस्त घोषित करने और किसानों से बैंक के कर्ज और बिजली के बिल की वसूली पर तुरंत रोक लगाने की मांग की। इसके साथ ही कहा कि खराब फसलों का पर्याप्त मुआवजा और बीमा की राशि किसानों को तुरंत बांटी जाए। इस बयान में सिंधिया ने किसानों को लेकर प्रदेश सरकार पर असंवेदनशीलता बरतने का आरोप भी लगाया। सिंधिया ने कहा कि प्रदेश में हर रोज किसी न किसी इलाके में किसान आत्महत्या कर रहे हैं। लेकिन सरकार की ओर से किसानों को किसी भी तरह के राहत पहुंचाने वाले गंभीर उपाय नहीं किए जा रहे। एक तरफ किसानों पर बैंक से कर्ज वसूली का दबाव बनाया जा रहा है। तो दूसरी तरफ मनमाने बिजली के बिल लादे जा रहे हैं। प्रदेश की तहसीलों को सूखाग्रस्त घोषित करने के फैसले को लेकर भी सिंधिया ने प्रदेश सरकार को निशाने पर लिया। शिवपुरी जिले का हवाला देते हुए सिंधिया ने कहा कि सरकार ने जिले की पांच तहसीलों को सूखाग्रस्त घोषित किया है। लेकिन इस घोषणा पर अब तक अमल नहीं किया गया। सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस सड़क से संसद तक प्रदेश के किसानों की लड़ाई लड़ेगी।

बीजेपी प्रवक्ता दीपक विजयवर्गीय ने कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार किया है। उनका कहना है कि प्रदेश सरकार ने पूरी जांच करने के बाद तहसीलों को सूखा घोषित किया है और कांग्रेस के पास पूरी जानकारी नहीं है। अगर कांग्रेस को लगता है कि कुछ औऱ तहसील सूखा घोषित होनी चाहिए तो सरकार को जानकारी दे।

एमपी के परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है। भूपेंद्र सिंह का कहना है कि प्रदेश में किसान कांग्रेस के उकसावे में आकर आत्महत्या कर रहे हैं। सिंह के इस बयान कांग्रेस की ओर से प्रतिक्रिया आई है। मध्यप्रदेश के कांग्रेस महासचिव पीसी शर्मा ने कहा है कि बीजेपी की सरकार किसान हितैषी नहीं बल्कि किसान विरोधी है। प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए शर्मा ने कहा कि सरकार ने कहा था कि खेती को लाभ का धंधा बनाएंगे लेकिन अब ये खुदकुशी का धंधा बन गया है।


मध्यप्रदेश की खबरें और अपडेट्स लगातार हासिल करने के लिए www.mponlinenews.com पर लॉग ऑन करें। या www.mponlinenews.com की फेसबुक ज्वॉइन करें या ट्विटर पर फॉलो करें…

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com