-->

Breaking News

सूखा पीड़ित किसानों के लिए CM शिवराज का ऐलान

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सूखे से पीड़ित किसानों को सरकार तीन हजार करोड़ रूपए मुआवजे के रूप में बांटेगी। साथ ही खराब ट्रांसफार्मर बदलने के लिए जमा की जाने वाली पचास फीसदी राशि को भी घटाकर दस फीसदी कर दिया गया है। आज प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में हिस्सा लेने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि तीन हजार करोड़ के अलावा इतनी ही राशि इतनी ही राशि किसानों को बीमा कंपनियों से दिलाई जाएगी। किसानों से ऋण वसूली तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दी गई है। इसके अलावा हमने यह भी तय किया है कि किसानों द्वारा लिए गए ऋण के एक साल का ब्याज भी सरकार भरेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को अब दो महीने का अपना बिजली बिल भी नहीं भरना होगा।  सीएम ने कहा कि सूखे के हाल जानने जिन अफसरों को गांवों में भेजा गया है। वे वहां तीन दिन रहकर किसानों से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि वे खुद भी कल से तीन दिन तक गांवों का दौरा करेंगे।

27 को PM मोदी से मिलेंगे सीएम
प्रदेश में सूखे की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह 27 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे। संगठन सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री ने सीएम को चर्चा के लिए दिल्ली बुलाया है। इस बैठक में सूखे के अलावा नीति आयोग की उपसमिति की बैठक में अब तक आए सुझावों पर भी बात होगी। राज्य सरकार केन्द्र पांच करोड़ रुपए की मांग करेगी। वित्त मंत्री जयंत मलैया सर्वे के आधार पर मांग पत्र को तैयार कर रहे हैं। राजस्व मंत्री रामपाल सिंह ने कहा कि अब तक सर्वे में 2 हजार 351 करोड़ का नुकसान सामने आया है। सर्वे जारी है। प्रदेश सरकार ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से समय मांगा है। उन्हें वित्त मंत्री मांग पत्र सौंपेगे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com