-->

Breaking News

डीएनए परीक्षण करवाएगा गीता पर दावा करने वाला परिवार

प्रतापगढ़ : पाकिस्तान से बरसों बाद अपने मुल्क हिन्दुस्तान वापस लौटी मूक बधिर गीता द्वारा बिहार के महतो परिवार को अपने परिजन के तौर पर ना पहचाने जाने के बाद उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रामपुर गांव की निवासी अनारा देवी और उसके पति की आंखों में उम्मीद की नयी चमक आ गयी है और वह लोग अपनी ‘खोयी हुई बेटी’ को वापस पाने के मकसद से डीएनए परीक्षण कराने के लिये जल्द ही दिल्ली जाएंगे।

महेशगंज थाना खेत्र के रामपुर की रहने वाली अनारा और उसके पति रामराज ने आज कहा कि उनके पास कुछ तस्वीरें तथा अन्य सुबूत हैं जिनसे साबित होता है कि गीता और कोई नहीं बल्कि 12 साल पहले नानकशाही मठ विहार से गुमशुदा उनकी बेटी सविता ही है। उन्होंने कहा कि वे अपनी बेटी से मिलने जल्द ही दिल्ली जाएंगे और उसे अपनी पुत्री साबित करने के लिये डीएनए परीक्षण भी कराएंगे।

रामराज ने कहा कि उसने तथा उसके परिजन ने इस सिलसिले में कल इलाहाबाद में वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात भी की थी। उन्होंने कहा कि गत छह अगस्त को उन्हें टीवी के माध्यम से जानकारी मिली थी कि 12 साल पहले नानकशाही मठ विहार से गुमशुदा उनकी बेटी सविता पाकिस्तान के ईधी फाउंडेशन के संरक्षण में रह रही है। उन्हें उम्मीद है कि उनकी बेटी उनको जरूर पहचान लेगी।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पहले ही कह चुकी हैं कि डीएनए परीक्षण में दावा सही पाये जाने पर ही गीता को उसके परिजन को सौंपा जाएगा। गीता करीब 15 साल पहले लाहौर रेलवे स्टेशन पर समझौता एक्सप्रेस में अकेली पायी गयी थी। उस वक्त उसकी उम्र करीब आठ वर्ष थी। केन्द्र सरकार के प्रयासों से वह कल स्वदेश पहुंची थी।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com