-->

Breaking News

PM को देश की नहीं विदेशों की चिंता ज्यादा: नीतीश

सीवान: जनता दल यूनाइनेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हे देश की चिंता कम और विदेशों की चिंता ज्यादा है। कुमार ने आज सीवान जिले के रघुनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के राजपुर उच्च विद्यालय के खेल मैदान में महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को देश की चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी ज्यादा समय विदेशों में गुजार रहे है और जो कुछ काम करने का समय मिला है वह बिहार विधानसभा चुनाव में लगा रहे है।

मुख्यमंत्री ने लोगों से महागठबंधन के प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील की और कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास मुख्यमंत्री बनाने के लायक कोई नेता नहीं है तो लोग राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को क्यों वोट दे। यदि मुख्यंमत्री के लायक नेता नहीं तो उनकी सरकार कैसे बनेगी ।

उन्होंने कहा कि जब महागठबंधन बना था तब भाजपा के लोग कहते थे कि यह गठबंधन चलने वाला नहीं है, लेकिन यह चल रहा है और आगे भी चलेगा। कुमार ने कहा कि महागठबंधन में तालमेल के तहत सीटों का चयन हुआ और एक ही दिन उम्मीदवारों की घोषणा हुयी । कहीं कोई विवाद नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि वहीं दूसरी ओर राजग के घटक दलों के बीच सीटों और उम्मीदवारों के चयन में कई बार विवाद हुआ।

मुख्यमंत्री ने एक बार फिर दुहराया कि बिहार को बिहारी ही चलाएगा बाहरी नहीं। उन्होंने लोगों को सावधान करते हुए कहा कि बाहरी नेता घुम रहे है , ऐसे कनफूंकवा नेताओं के झांसे में आने की जरूरत नहीं है। कुमार ने देश में बेतहाशा बढ़ रही महंगाई की चर्चा करते हुए कहा कि केन्द्र की गलत नीति के कारण ही देश में महंगाई बढ़ी है और आज गरीबों की थाली से दाल गायब हो गया है।

उन्होंने कहा कि महंगाई पर नियंत्रण की जिम्मेवारी केन्द्र सरकार की है लेकिन वह (मोदी) कह रहे हैं कि इसके लिए बिहार की सरकार जिम्मेवार है। उन्होंने कहा कि मोदी जब प्रधानमंत्री बने थे तो कहा था कि अच्छे दिन आएंगे, लेकिन लोगों को अब भी अच्छे दिन का इंतजार है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा ,‘‘अच्छे दिन छोडि़ए प्रधानमंत्री जी ,हमारे पुराने दिन ही लौटा दीजिए।’’ 

 मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव के समय मोदी ने कहा था कि विदेशों से कालाधन वापस लाया जाएगा और प्रत्येक लोगों के खाते में कम से कम 15-15 लाख रुपए जमा हो जाएंगे, लेकिन 15-15 लाख की कौन कहे कम से कम 15-15 हजार रुपए भी दे देते तो खुशी होती। उन्होंने कहा कि इसबार बिहार की जनता उनके झूठे वादे और झांसे में नहीं आने वाली है। कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अब आरक्षण पर बयान देने लगे हैं, लेकिन इससे अब कोई फायदा होने वाला नहीं है। जनता सब समझती है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने बिहार में सभी क्षेत्रों में विकास किया है और जनता महागठबंधन को विकास के मुद्दे पर वोट देगी।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com