-->

Breaking News

बिहार चुनाव का चौथा चरण: 10 बजे तक 18.97 फीसदी मतदान

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव के चौथे दौरे की वोटिंग हो रही है। इस चरण में प्रदेश के 7 जिलों पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज और सीवान के कुल 55 विधानसभा क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा के बीच आज सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। कई मतदान केंद्रों पर सुबह से ही वोटरों की लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं।

जानकारी के मुताबिक, सुबह 10 बजे तक कुल मिलाकर 18.97 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है। शुरुआती 3 घंटे में पश्चिमी चंपारण में 23.28 फीसदी, पूर्वी चंपारण में 18.32, श‍िवहर में 18.90, सीतामढ़ी में 16.34, मुजफ्फरपुर में 21.15, गोपालगंज में 18.43 और सीवान में 15.53 फीसदी मतदान हुआ। वहीं, सीतामढ़ी के 8 विधानसभा क्षेत्रों में करीब एक दर्जन ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी पाई गई, जिससेे चुनाव में बाधा आ रही है।

बिहार चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सुबह ट्वीट कर कहा कि बिहार में जो माहौल है, उससे पता चलता है कि लोग बदलाव चाहते हैं। इन 55 सीटों पर वोटिंग के जरिए करीब 1.47 करोड़ मतदाता 57 महिलाओं समेत 776 प्रत्याशियों के राजनीतिक भविष्य का फैसला करेंगे। चुनाव आयोग के अनुसार, चौथे चरण में 1,47,39,120 करोड़ मतदाता अपना प्रतिनिधि चुन रहे हैं। इनके लिए 14,139 मतदान केंद्र बनाए गए हैं और सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवानों की तैनाती की गई है। बता दें कि इससे पहले 3 चरणों में 131 सीटों के लिए मतदान हो चुका है और 5 नवंबर को पांचवें चरण का मतदान होना है। सभी सीटों की मतगणना आठ नवंबर को होगी।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com