-->

Breaking News

रीवा में 2 बच्चों ने शहीदों के परिजनों को दान की सालभर की Pocket Money

रीवा। उरी आंतकवादी हमले से पूरा देश आहत हुआ है। हर जुबान पाकिस्तान को करारा जवाब देने की बात कह रहे है। ऐसे में रीवा के दो बच्चों ने देश भक्ति का जज्बा दिखाते हुए अपनी पूरी पॉकेट मनी सेना के खाते में जमा कर यह संदेश देने का प्रयास किया है कि देश से बढ़कर कुछ नहीं है। दुश्मन देशों को चेता दिया है कि देश का हर बच्चा-बच्चा सेना के साथ है।

इन्द्रानगर निवासी जानवी पाण्डेय अपने छोटे भाई रित्विज पाण्डेय पिता रामानंद पाण्डेय के साथ शहर के सिंडीकेट बैंक पहुंची। बैंक मैनेजर सुधीर सिंह से दिल्ली में खुले खातें आर्मी वेलफेयर फंड बेटल केजुअल्टी के संबंध में पूछा तो मैनेजर के होश उड़ गए।

365 दिनों का पैसा जमा
बच्चों ने मैनेजर को बताया कि उनके द्वारा एक रुपए रोज के हिसाब से 365 दिनों का पैसा जमा करना है। सुनतें ही बैक मैनेजर ने जमा काउंटर में बच्चों को भेजकर पैसा जमा कराया। बैंक मैनेजर सुधीर सिंह की मानें तो शहरभर में पहले ये दो बच्चें है जो सेना के खातें में 365-365 रुपए जमा किए है। अभी तक रीवा में इस तरह की पहल किसी सख्स ने नहीं की है।

हर वर्ष सेना के खातें में जमा करेगी
जब हमने पैसा जमा करने आई बच्ची जानवी पाण्डेय से कहा कि जब सेना बार्डर में जागती है तो हम अपने घरों में चैन से सोतें है। हमें सेना को मजबूत करना है। इसलिए अपनी पॉकेट मनी से बचाकर वों यह पैसा हर वर्ष सेना के खातें में जमा करेगी।

आप भी अपनी पॉकेट मनी दान करें
जानवी के भाई ने भी अपनी बहन के साथ अपनी पॉकेट मनी बचाकर पैसा जमा कराया है। बच्चों ने बैंक प्रबंधन से कहा है कि हम अपने साथियों से भी आग्रह करेंगे कि सैनिकों के लिए आप भी अपनी पॉकेट मनी दान करें।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com