-->

Breaking News

वर्दी के बिना रौब दिखाना पड़ा महगा, पुलिस को बंधक बनाकर पीटा

रीवा। बिना वर्दी के लोगों को पुलिसिया रौब दिखाना उस समय एक पुलिसकर्मी को महंगा पड़ गया जब स्थानीय लोगों ने चोर समझकर पिटाई कर दी। घंटेभर घर के भीतर बंधक बनाकर रखा, डायल 100 बुलाकर पुलिस को सौंप दिया। बाद में पता चला कि उक्त युवक पुलिस में नौकरी करता है। पुलिस की वजह से विभाग की बदनामी को देखते हुए मामले में समझौता कराया गया है।

बताया गया कि बुधवार का रात्रि सिविल लाइन थाने में पदस्थ एक आरक्षक द्वारिका नगर में अपने दोस्त के साथ एक वकील के घर में घुसकर जमकर हंगामा मचाया। यहां तक कि महिलाओं के साथ भी अभद्रता कर रहा था। जिसके चलते लोगों ने चोर समझकर उसकी धुनाई कर दी।

दोनों पक्षों का समझाया
आरक्षक के इस रवैए पर डॉयल 100 को सूचना दी गई। इसके एक घंटे बाद पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों का समझा कर मामला शांत कर दिया। मामला पुलिस से जुड़ा होने के कारण सिविल पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। रहवासियों की मानें तो द्वारिका नगर स्थित अधिवक्ता हीरालाल सिंह के घर सिविल लाइन में पदस्थ आरक्षक प्रशांत मिश्रा अपने दोस्त के साथ पहुंचा।

दोनों परिवार आपस में भिड़ गए
वहां पहुंचकर महिलाओं के साथ अभ्रदता करने लगा। इस पर परिवारजनों ने आरक्षक व उसके दोस्त को कमरे में बंद कर दिया। घटना के कुछ देर बाद पुलिसवाले के परिवार के भी लोग पहुंच गए थे। इस दौरान आरक्षक को छुड़ाने में दोनों परिवार आपस में भिड़ गए। लगभग एक घंटे तक मोहल्ले में हंगामा चलता रहा है।

सबको लगाया फोन नहीं मिली मदद
द्वारिका नगर में अघिवक्ता हीरालाल सिंह ने इस घटना को लेकर एसपी से लेकर थाना प्रभारी को फोन लगाया। इसके बाद भी मदद के लिए पुलिस डेढ़ घंटा बाद पहुंची। यहां तक डॉयल 100 वाहन भी समय पर नहीं पहुंचा।

दोनों परिवार गलतफहमी के शिकार हो गए थे। इस कारण घटना घटी है। दोनों पक्षों को समझौता करा दिया गया है। इसलिए कोई मामला दर्ज नहीं हुआ।
    ----उमेश मार्को, नगर निरीक्षक सिविल लाइन

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com