-->

Breaking News

महिला मजिस्ट्रेट ने मजिस्ट्रेट पति पर दर्ज कराया दहेज प्रताड़ना का केस

रीवा। जब न्याय देने वाले ही दहेज प्रताड़ना जैसे घिनौने केस में न्यायिक कठघरे में खड़े होने लगे, तब आम जनता का क्या होगा। यह मामला मजिस्ट्रेट दंपति के बीच का है, जो लंबे समय से तो घरेलू स्तर तक ही सीमित रहा, यह तब सार्वजनिक हो गया, जब मजिस्ट्रेट पत्नी ने अपने मजिस्ट्रेट पति के ऊपर दहेज प्रताड़ना का मामला थाना में दर्ज कराकर न्याय की गुहार लगाना शुरू कर दिया।

गोपनीयता बनाए रखने की कोशिश में थी पुलिस
महिला मजिस्ट्रेट वर्ग-2 श्रीमती शोभना गौतम ने अपने पति पंचम न्यायाधीश मंडला सुनील कुमार गौतम सहित अन्य 6 पर आईपीसी की धारा 498, 406, 420, 120 ख, 34, 4/6 के तहत ममला दर्ज हुआ है। मामला दर्ज होते ही मामले की गोपनीयता बनाए रखने पुलिस प्रयास करती रही। लेकिन महिला थाने में दर्ज अपराध क्र0-22/2016 दर्ज की जानकारी सार्वजनिक हो गई। हालांकि मामला दर्ज कराने के पश्चात महिला मजिस्ट्रेट श्रीमती शोभना गौतम मीडियाकर्मियों से दूरी बना ली।

मानसिक एवं आर्थिक रूप से करते थे प्रताड़ित
दिए गए आवेदन में श्रीमती गौतम ने आरोप लगाया है कि उनके पति उनको मिलने वाली वेतन व आभूषण अपने साथ ले गए। जबकि उनके बड़े तीन भाई, एक छोटा भाई और मां लगातार मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रही थी।

2 वर्ष पूर्व ही हुआ था विवाह
उन्होंने बताया कि उनका विवाह 26 अप्रैल 2014 को हुआ था। शादी के 6 महीने के बाद से ही सुशील कुमार के व्यवहार में परिवर्तन आने लगा। जब तक वह रीवा में पदस्थ थे तब तक किसी तरह से दाम्पत्ति जीवन चल रहा था। यहां से स्थानांतरित होते समय उन्होंने न केवल मेरे वेतन के रूपए ले लिए बल्कि मेरे आभूषण भी लेकर चलते बने। कई बार उनसे फोन पर भी बात करने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं हो पाई। वह सिवनी जिले के लखनादौन के रहने वाले हैं। बता दें कि महिला मजिस्ट्रेट शोभना गौतम का आवेदन पत्र कुल 5 पेज का था। जिसमें उन्होंने हर बात का उल्लेख विस्तार से किया है।

कानूनविदों से सलाह मशवरा कर दर्ज हुआ मामला
मामला मजिस्ट्रेट से जुड़ा होने के कारण पुलिस विभाग ने पहले कानून विदो की सलाह ली, बाद में मुकदमा पंजीबद्ध कराया। इसके लिए रीवा जिले के 4-4 अधिवक्तागणों ने आवेदन पत्र पढ़ने के उपरांत उक्त अपराध पंजीबद्ध हुआ है।

इन पर दर्ज हुआ मामला
बता दें कि महिला मजिस्ट्रेट के आवेदन पर मजिस्ट्रेट सुशील कुमार व उनके तीन जेठ, एक देवर, एक सास पर अपराध पंजीबद्ध हुआ है।

महिला मजिस्ट्रेट के आवेदन पत्र पर पति मजिस्ट्रेट सहित 6 लोगों पर दहेज प्रताड़ना का मामला पंजीबद्ध किया गया है।
संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक, रीवा।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com