-->

Breaking News

BJP MLA ने अवैध उत्खनन पर उठाए सवाल

भोपाल| मध्यप्रदेश में अवैध उत्खनन को लेकर पिछले लंबे समय से सरकार कटघरे में है। मुरैना में आईपीएस अधिकारी की मौत का मामला हो या फिर आए दिन अधिकारियों पर रेत माफियाओं के हमले। हर बार सरकार कार्रवाई करने की बात कहकर पल्ला झाड़ लेती है। लेकिन इस बार सरकार में पूर्व मंत्री रहे और मौजूदा वरिष्ठ विधायक सरताज सिंह ने सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए है।

पूर्व मंत्री सरताज सिंह ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि रेत के धंधे में कोई नियम नहीं है सिर्फ दादागिरी है। जिसकी जहां से मर्ज़ी है, वहां से रेत का उत्खनन कर रहा है। सरकार ने रेत के माध्यम से जितना राजस्व कमाया है, उस राशि की पांच गुना राशि की सड़कें खराब कर दी है। रेत के इस कारोबार में पुलिस, राजस्व, वन, नेता, अधिकारी सभी शामिल हो गए हैं औऱ कोई नियम कायदा नहीं बचा है। सरताज ने अवैध रेत उत्खनन के कारण नर्मदा नदी सहित प्रदेश की सभी नदियों का पर्यावरणीय संतुलन बिगड़ने की बात कही है और ये भी कहा है कि यहीं स्थिति रही तो प्रदेश पर भयानक संकट आने वाला है। मुख्यमंत्री की नमामि नर्मदे योजना को कटघरे में खड़ा करते हुए सरताज ने कहा कि घोषणाओं से काम नहीं चलेगा, ठोस कार्यक्रम बनाने पड़ेंगे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com