-->

Breaking News

मिनिस्टर गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक ने किया कोर्ट में सरेंडर, मिली जमानत

भोपाल। मध्य प्रदेश के रायसेन जिले की एक अदालत ने निवेशकों के साथ कथित धोखाधड़ी से जुडे मामले में मंगलवार को मप्र सरकार में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक भार्गव को 50 हजार के मुचलके और 20 लाख रुपए की FD जमा करने के निर्देश पर जमानत दे दी। अभिषेक बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश वाइस प्रेसिडेंट भी हैं.

मंगलवार सुबह करीब 11 बजे अभिषेक भार्गव ने रायसेन जिले की चतुर्थ अपर सत्र न्यायाधीश तृप्ति शर्मा की अदालत में सरेंडर कर दिया। वहां उन्हें जमानत मिल गई। उल्लेखनीय है कि अदालत ने सोमवार को अभिषेक भार्गव समेत तीन लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। जमानत के बाद अभिषेक ने मीडिया से कहा कि उनका चिटफंड कंपनी से कोई लेना-देना नहीं है। उन्हें फंसाया गया है।

सोमवार को रायसेन जिले की एक अदालत ने ये वारंट जारी किया था। अभिषेक भार्गव श्रद्धा सबुरी कमोडिटीज प्राइवेट लिमिटेड नाम की फाइनेंस कंपनी से जुड़े हैं। इसी चिटफंड कंपनी पर ज्यादा ब्याज के नाम पर लोगों से इन्वेस्टमेंट कराने और 80 करोड़ का चूना लगाने का आरोप लगा है। कंपनी के मैनेजर बसंत उपाध्याय पहले ही गिरफ्तार हो चुका है।

बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में अभिषेक सहित नितिन बलेचा (हरियाणा), जितेंद्र सिंह चौहान, पंकज कुमार, दीपक गावा (हरियाणा) और अभिषेक भार्गव की भी गिरफ्तारी होनी है। हालांकि अभिषेक को मंगलवार को जमानत मिल गई। अभिषेक बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश वाइस प्रेसिडेंट भी हैं।

चिटफंड कंपनी के नाम पर भोपाल, सागर और रायसेन के लोगों से 80 करोड़ रुपए ठगने का आरोपी बसंत 6 अक्टूबर 2015 को भोपाल में पकड़ा गया था। हालांकि बाद में उसे भी जमानत मिल गई। अगस्त, 2015 से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। आरोप है कि उसके टारगेट पर रिटायर्ड कर्मचारी और महिलाएं रहती थीं।

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर का रहने वाला बसंत उपाधाय 30 साल पहले रायसेन में रहने आया था। इसके पिता बीएम उपाध्याय एग्रीकल्चर में डिप्टी डायरेक्टर थे। 8 साल पहले उनकी मौत हो चुकी है। बसंत ने भोपाल से एमबीए किया है। सबसे पहले उसने रियल बाजार के नाम से चिटफंड कंपनी खोली थी।

शहर के मुखर्जीनगर निवासी बसंत उपाध्याय ने सिरसा (हरियाणा) निवासी नितिन बलेचा, उसके पिता कमलराम बलेचा, मेघा सिंह (इंदौर) और विपेंद्र चौहान के साथ मिलकर भोपाल, सागर और रायसेन में कंपनियों के ऑफिस खोले थे। ऐसा बताया जा रहा है रायसेन के 125, भोपाल के 100 और सागर के 150 से ज्यादा लोगों को ठगी का शिकार बनाया गया है। इन लोगों से करीब 30 से 40 हजार रुपए ठगने की बात कही जा रही है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com