-->

Breaking News

करतार वेयर-हाउस के गेहूँ में कचरा-मिट्टी मिलने पर FIR

भोपाल : भोपाल जिला के फंदा विकासखण्ड स्थित करतार वेयर-हाउस में रखे 4000 मीट्रिक टन गेहूँ में लगभग 183 बोरी में कचरा-मिट्टी मिला। एम.डी. वेयर-हाउसिंग श्री अरुण पाण्डे ने भंडार गृह में रखे गेहूँ का सोमवार की सुबह निरीक्षण किया। श्री पाण्डे ने गेहूँ में कचरा-मिट्टी मिलने पर आपराधिक प्रकरण दर्ज करवाने के निर्देश दिये।

वेयर-हाउस में भण्डारित गेहूँ सहकारी समितियों द्वारा खरीद कर नागरिक आपूर्ति निगम के माध्यम से वेयर-हाउस तक पहुँचाया गया। एम.डी. श्री पाण्डे ने बताया कि वर्तमान करतार वेयर-हाउस में रखे 4000 क्विंटल गेहूँ में लगभग 183 बोरी में कचरा-मिट्टी मिला है। यह मात्रा कुल रखे गेहूँ के मान से बहुत कम है, परंतु यह दर्शाता है कि लापरवाही और गड़बड़ी की गयी है। इसकी जाँच कर जिस स्तर पर जो भी जिम्मेदार हो, उसे दण्डित किया जाये। नुकसान की वसूली भी संबंधित से की जा सके, इसको ध्यान में रखते हुए आपराधिक प्रकरण दर्ज करवाया जा रहा है।

एम.डी. श्री पाण्डे ने बताया कि मुख्यमंत्री और खाद्य मंत्री द्वारा पीडीएस से अच्छी गुणवत्ता के गेहूँ दिये जाने के निर्देश हैं। पीडीएस को दिये जाने वाले गेहूँ की जाँच कई स्तर पर की जाती है। वेयर-हाउस से शासकीय उचित मूल्य दुकानों पर भेजे जाने वाले गेहूँ की प्रत्येक बोरी में परखी से सेम्पल लेकर जाँच-परख करने के बाद दिया जाता है। उन्होंने कहा कि वेयर-हाउस में भण्डारण की ऐसी व्यवस्था की जायेगी, जिससे भविष्य में कोई शिकायत नहीं मिले।

रीजनल मैनेजर श्री कुशवाह ने बताया कि थाना खजूरी सड़क में एफआईआर करवाने आवेदन दे दिया गया है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com