-->

Breaking News

नियमितीकरण तक जारी रहेगा अतिथि विद्वान का आंदोलन । Bhopal News


भोपाल। नियमितीकरण की मांग को लेकर धरने पर बैठे अतिथि विद्वानों ने कैबिनेट में लिए गए फैसले को भी ठुकरा दिया है| अतिथि विद्वानों ने बुधवार से राजधानी के शाहजहांनी पार्क में धरना शुरू कर दिया है। उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि जब तक उन्हें नियमित नहीं किया जाता है, उनका धरना जारी रहेगा। 

अतिथि विद्वानों का मामला बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में उठा और राज्य शासन ने कैबिनेट की बैठक में अतिथि विद्वानों को कॉलेज से न निकालने के साथ लोक सेवा आयोग के जरिए होने वाली असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा में 20 अंक बोनस के तौर पर देने का निर्णय लिया है। लेकिन इससे वे संतुष्ट नहीं हैं। नीलम पार्क में प्रदर्शन कर रहे अतिथि विद्वानों ने कैबिनेट के इस फैसले को अस्वीकार कर दिया है। उनका विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। 

प्रदर्शनकारियों की मांग है कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से पहले नियमितीकरण का वचन दिया था। अब इस वचन को पूरा किया जाय|  कांग्रेस की सरकार वादा खिलाफी कर रही है।  जब लोक सेवा आयोग के जरिए चयनित असिस्टेंट प्रोफेसर पद ग्रहण करने पहुंच रहे हैं तो उन्हें कॉलेज से निकाल दिया जा रहा है। ऐसे में सरकार ने जिस कॉलेज में वर्तमान में जहां अतिथि विद्वान पढ़ा रहे हैं, वहां पद नहीं होने की स्थिति में नजदीक के कॉलेज में शिफ्ट करने का जो निर्णय लिया है, उससे भी सहमत नहीं है। अतिथि विद्वानों का कहना है कि उनका मानदेय इतना नहीं है कि वे अपने घर से दूर जाकर अन्य किसी कॉलेज में अपनी सेवाएं दे सकें। राज्य शासन को या तो हमें नियमित कर देना चाहिए या फिर आदेश जारी करना चाहिए कि 65 वर्ष की आयु पूरी करने तक किसी भी अतिथि विद्वान को कॉलेज से नहीं निकाला जाएगा।  उनकी मांग है कि जिस कॉलेज में वे अभी पढ़ा रहे हैं, उसी कॉलेज में नियमित किया जाए।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com