-->

Breaking News

शासन के आदेश के बावजूद भी नहीं लगाए जा रहे गाड़ियों में जीपीएस

गाड़ी मालिकों और सीबीएमओ की मिलीभगत डीजल का मनमाना भुगतान
पथरिया(दमोह) - सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पथरिया मैं लंबे समय से cdma डॉक्टर इमेज और गाड़ी मालिकों की मिलीभगत से डीजल में बड़ा घोटाला लंबे समय से चल रहा है जिसका फायदा बीएमओ और गाड़ी मालिकों के बीच बंदरबांट किया जाता है पथरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तीन गाडिंयां किराए से चल रही हैं जिनमें  1 मोबिलिटी 2 आरबीएसके में चल रही हैं विभाग में लगी गाड़ियों में gps ना लगा होने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है की गाड़ी कहां चल रही है निजी उपयोग में चलाई जा रही है या फिर विभाग में चलाई जा रही है इसकी किसी को कोई जानकारी नहीं होती और गाड़ी यदि 5 किलोमीटर चलती है तो बाकायदा 50 किलोमीटर के हिसाब से डीजल का पैसा लाक बुक में भर लिया जाता है और सीबीएमओ और गाड़ी मालिक की मिलीभगत के चलते बाकायदा राशि का भुगतान भी हो जाता है और दोनों में इसका बंदरबांट होता रहता है। गाड़ियों में खर्च होने वाले डीजल की पर्ची भी पेट्रोल पंप पर गाड़ी मालिकों द्वारा ही दी रही है जबकि यह पर्ची  बीएमओ को गाड़ी कहां जा रही है उसके हिसाब से पर्ची पंप के लिए भेजी जानी चाहिए। लेकिन वर्तमान में डीजल पर्ची गाड़ी मालिक ही बनाकर दे देते हैं जिस कारण गाड़ी मालिक मनमाना डीजल भरकर पंप पर भेजता है और गाड़ी में मनमाना डीजल डलवा लेते हैं और शाम को वही लाक बुक में भर देते हैं और सीबीएमओ द्वारा बिना कुछ सोचे समझे उसका भुगतान भी कर दिया जाता हैं जो इनकी मिलीभगत होने का सीधा प्रमाण है। वहीं दूसरी ओर विभाग में लगी गाडियां विभाग में कम और निजी उपयोग में ज्यादा चलाईं जाती है।

इनका कहना है...

तीन गाड़ियां पथरिया अस्पताल में लगी है जिनके डीजल का भुगतान गाड़ी मालिक द्वारा दी गई पर्ची के अनुसार किया जाता है गाड़ियों में जीपीएस नहीं लगे हैं लेकिन लगवा दिए जाएंगे।
डाक्टर ई. मिंज    सीबीएमओ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पथरिया

शासन के आदेशानुसार अस्पताल में लगी सभी गाड़ियों में जीपीएस लगाया जाने चाहिए और यदि gps नहीं लगाए गए हैं तो यह पूर्ण रूप से गलत है।
सीएमएचओ दमोह

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com