-->

Breaking News

UN में भारत ने पाक को घेरा, बताया- दुनिया की शांति के लिए सबसे बड़ा खतरा

जिनेवा : पाकिस्तान को चौतरफा घेरने में लगे भारत ने एक बार फिर से पाक को दुनिया के सबसे बड़े मंच से कड़ी नसीहत दी है। सोमवार को भारत ने यूएन में पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए कहा है कि पाकिस्तान विश्व शान्ति के लिए सबसे बड़ा खतरा है। यही नहीं भारत ने पाकिस्तान में हो रहे परमाणु हथियारों के विकास को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं। पाकिस्तान में जिहादी संगठनों के बढ़ते प्रभाव को भी भारत ने यूएन के सामने रखा।

भारतीय राजदूत वेंकटेश वर्मा ने 'निशस्‍त्रीकरण सम्मेलन' में जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तानी राजदूत तहमीना जंजुआ को करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि शांति और स्थायित्व को सबसे बड़ा खतरा आतंकवाद को मिलने वाले बढ़ावे और लगातार परमाणु शक्ति को विस्तार देने से है।

दरअसल कॉन्फ्रेंस में पाक राजदूत जंजुआ ने पहले मौखिक रूप से कश्मीर का मुद्दा उठाया जिसके बाद भारतीय राजदूत ने उन्हें कड़ा जवाब दिया। जंजुआ ने कहा था कि कश्मीर का मुद्दा सुलझाए बिना क्षेत्रीय शांति संभव नहीं है।

यूएन में पाक राजदूत ने फिर से उन्हीं प्रस्तावों की पेशकश की, जिन्हें भारत लंबे समय से ठुकराता आ रहा है। जंजुआ ने पाक पीएम का अभी पिछले दिनों यूएनजीसी में दिए गए भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ द्विपक्षीय समझौते को तैयार है।

जंजुआ के जवाब में भारतीय राजदूत ने कहा कि पाकिस्तान सिर्फ खुद को फायदा पहुंचाना चाहता है। उन्होंने कहा कि यह हमेशा से रिकॉर्ड रहा है कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय निशस्‍त्रीकरण के एजेंडे और निशस्‍त्रीकरण सम्मेलन को रोकने के लिए अकेले जिम्मेदार है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com