-->

Breaking News

नोटबंदी का 17वां दिन: आज भी संसद में हंगामे के आसार, पीएम सदन में नहीं रहेंगे मौजूद

नई दिल्ली : नोटबंदी को लेकर संसद में हंगामा जारी है. नोटबंदी पर बहस के लिए विपक्षी दल पीएम मोदी को संसद बुलाने पर अड़े हुए हैं. सभी दलों का कहना है कि नोटबंदी से आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है. पीएम को इसपर कोई फैसला लेना चाहिए. शुक्रवार सुबह 11 बजे से लोकसभा-राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पंजाब के एक दिन के दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी पंजाब सरकार के दो कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. सुबह 11:30 पर प्रधानमंत्री पंजाब के भठिंडा पहुंचेंगे और वहां पर बनने जा रहे एम्स का शिलान्यास करेंगे और लोगों को भी संबोधित करेंगे. दोपहर में करीब 2 बजे पीएम मोदी पंजाब के आनंदपुर साहिब पहुंचेंगे, जहां पर शुक्रवार से श्री गुरु गोविंद सिंह जी के 350 वें जन्म पर्व के सेलिब्रेशन प्रोग्राम्स की शुरुआत हो रही है.

गुरुवार रात को पीएम मोदी ने कैबिनेट मीटिंग की. इस मीटिंग में कैशलेस इकोनॉमी पर चर्चा हुई. साथ ही ई-बैंकिंग को बढ़ावा देने पर भी जोर दिया गया. इसके अलावा 500 और 1000 रुपये के नोट बंद किए जाने से संसद में उपजे विवाद और लोगों की हो रही परेशानियों पर भी मंत्रियों ने चर्चा की.

गुरुवार सुबह जब राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई, तो बिना क्रम पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बोलने को लेकर विपक्षी दलों ने हंगामा किया. मनमोहन को स्पीकर ने बोलने की मंजूरी दे दी थी, लेकिन वित्त मंत्री अरुण जेटली ने उन्हें बीच में ही टोक दिया. बाद में उन्होंने नोटबंदी पर अपनी राय रखी.

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि वह नोटबंदी के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन सरकार ने इस फैसले को लागू करने में बदइंतजामी दिखाई है. नोटबंदी के बाद से जीडीपी में 2 फीसदी की गिरावट आई है. अब तक 65 लोगों की नोटबंदी के चलते मौत हो चुकी है, जो कष्‍टदायक है. हर दिन नए नियम बनाना सही नहीं है. पीएमओ फैसले को लागू कराने मे असफल रहा.

गुरुवार को लोकसभा में नोटबंदी को लेकर जमकर हंगामा हुआ. सपा सांसद अक्षय यादव ने स्पीकर सुमित्रा महाजन की ओर पेपर भी उछाला. स्पीकर ने इसे सांसद का अमर्यादित व्यवहार करार दिया. बाद में सपा सांसद अक्षय यादव ने कहा कि वह नए-नए सांसद बने हैं. अपने व्यवहार के लिए वह खुद स्पीकर से मिलकर उनसे माफी मांग लेंगे.

विपक्ष ने सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि नोटबंदी पर 28 नवंबर से पहले सरकार के साथ किसी भी तरह की कोई बातचीत नहीं होगी. नोटबंदी को लेकर 28 को विपक्ष जन आक्रोश आंदोलन कर रही है.

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com