-->

Breaking News

हिंदू सम्मेलनः 1 लाख से अधिक लोगों का समागम, भगवामय हुआ बैतूल

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत देर रात पहुंचे बैतूल, आज 60 मिनट देंगे संबोधन
बैतूल ।मंगलवार की देर रात संघ प्रमुख मोहन भागवत भोपाल से सड़क मार्ग से बैतूल जिले के भारत भारती आवासीय विद्यालय पहुचे गये हैं वे बुधवार को बैतूल में हिन्दू सम्मेलन को 3बजे सम्बोधित करेंगे।वे बुधवार सुबह भारत भारती विद्यालय परिसर का भी अवलोकन करेंगे।इसके बाद भाजपा के प्रदेश कोषा अध्यक्ष एवं बैतूल विधायक हेमन्त खण्डेलवाल के निवास भी जाएंगे और फिर जेल परिसर भी जाएंगे ।बैतूल में संघ कार्यकर्ता उत्तमचन्द खण्डेलवाल के यहां भोजन करेंगे और 3 बजे सम्मेलन स्थल पर आएंगे।

मध्यप्रदेश के बैतूल पुलिस परेड मैदान पर बुधवार एक लाख से अधिक लोगों का समागम हिंदू सम्मेलन में होगा जिसमें राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत अपना संदेश देंगे। सुबह 11 बजे नगर के करीब बनाए गए 5 पड़ावों पर जिले भर से लोग एकत्र होंगे और आयोजन स्थल के लिए शोभायात्रा के साथ रवाना होंगे। पुलिस परेड मैदान पर 1 लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था के लिए विशाल पंडाल लगाया गया है और आदिवासी संस्कृति की झलक दिखाने वाले विशाल मंच का निर्माण किया गया है। हिंदू सम्मेलन के लिए समूचे शहर को भगवामय कर दिया गया है। आयोजन समिति और नगरवासियों ने हर घर में जहां भगवा ध्वज लगाया है वहीं चौक चौराहों और प्रमुख मार्गों पर भगवा ध्वज लहरा रहे हैं। जगह-जगह होर्डिंग्स और बैनर लगाकर सम्मेलन में पहुंचने वालों का अभिनंदन किया जा रहा है।

हर घर में जलाए दीपक, सजाई रांगोली
हिन्दू सम्मेलन की पूर्व संध्या पर मंगलवार रात्रि में भारत भारती आवसीय परिसर सहित पूरा बैतूल शहर दीपमालाओं की रोशनी से जगमगा उठा। शहर के प्रमुख चौराहों पर लोगों ने स्वप्रेरणा से पहुंचकर दीपक जलाकर दीपावली जैसा उत्सव मनाया। घरों के आंगन में लोगों ने रांगोली सजाई और प्रमुख स्थानों पर महिलाओं की टोलियां पहुंची और अतिथियों का स्वागत करने के लिए रांगोली बनाई।

चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे 900 जवान
हिन्दू सम्मेलन को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से भी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। होशंगाबाद जोन के अलावा सागर एवं भोपाल से भी पुलिस की दो कम्पनियां बैतूल पहुंच गई हैं जिनमें शामिल 900 जवानों को शहर के चप्पे-चप्पे पर तैनात किया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेने आईजी होशंगाबाद रेंज रवि कुमार गुप्ता, कमिश्नर उमाकांत उमराव भी बैतूल पहुंचे और पुलिस परेड मैदान का मुआयना किया। उन्होंने कलेक्टर, एसपी के साथ समूचे आयोजन स्थल और यातायात व्यवस्था को लेकर दिशा निर्देश दिए।

हर शोभायात्रा के साथ एक निरीक्षक
हिन्दू सम्मेलन के लिए पांचों पड़ाव से निकलने वाली प्रत्येक शोभायात्रा के साथ एक टीआई एवं फोर्स की ड्यूटी लगाई गई है। शहर में भी सुरक्षा की दृष्टि से 20 ड्रॉप गेट लगाए गए हैं। शहर के पांच आऊटर पर नाकाबंदी की जाएगी। फिक्स बिगेट एवं एडी बिगेट भी लगाई गई है। अतिथियों को लाने के लिए पुलिस ने मंगलवार को फाइनल रिहर्सल भी की। पुलिस अफसरों ने फोर्स के साथ जगह-जगह जायजा भी लिया।

वाहन रहेंगे शहर में प्रतिबंधित
बुधवार को सुबह 7 से लेकर रात्रि 8 बजे तक शहर में ट्रकों और यात्री वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। इसके अलावा जिन मार्गों से शोभायात्रा निकलेंगी उन पर सभी तरह के वाहन यहां तक कि दुपहिया वाहन भी प्रतिबंधित रहेंगे। यात्री वाहनों को भी इन पड़ाव स्थलों से 100 मीटर दूर ही सवारी उतारना और सवार कराना होगा। यातायात को पूरी तरह से नियंत्रित करने के लिए शहर में 200 स्थानों पर स्टॉपर लगाए गए हैं। प्रत्येक प्वाइंट पर कम से कम 4 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

भारत-भारती में करेंगे मुआयना
आरएसएस प्रमुख श्री भागवत मंगलवार रात 12 बजे बैतूल पहुंचें। उनके प्रवास की व्यवस्था भारत-भारती आवासीय विद्यालय में की गई है। छात्रों एवं कार्यकर्ताओं ने परिसर को दुल्हन की तरह सजाया है। प्रवास के दौरान श्री भागवत संभवतः भारत भारती विद्यालय द्वारा चलाए जा रहे प्रशिक्षण केन्द्र एवं गौशाला प्रकल्प का भी मुआयना कर सकते हैं। श्री भागवत बुधवार को जिला जेल के उस कक्ष का निरीक्षण भी कर सकते है जिसमें गुरूजी माधव सदाशिव राव गोलवलकर बंद रहे थे। श्री भागवत करीब 5 मिनट जिला जेल के इस बैरक में बिताएंगे और श्री गोलवलकर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि देंगे। इस दौरान उनके साथ सतपाल महाराज एवं संघ के पदाधिकारी सुरेश सोनी भी रहेंगे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com