-->

Breaking News

12वीं में 85% लाने और चिन्हित राष्ट्रीय कॉलेज में प्रवेश मिलने पर फीस तुम्हारा मामा भरवाएगा : शिवराज

जबलपुर : प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान आज जबलपुर में चल रहे नगर उदय अभियान के राज्यस्तरीय समापन अवसर पर सभा को संबोधित कर रहे हैं, इश अवसर पर सीएम शिवराज ने भारत माता की जय के उद्घोष के साथ अपना उद्बोधन शुरू किया।और कहा की जनता का कल्याण मेरी ज़िंदगी का मकसद है। यह मैं केवल शब्दों से नहीं, अंतरआत्मा से कहता हूँ। यह अभियान इसलिए कि जनता को भटकना न पड़े।

यह अभियान इसलिए कि शासन जनता के द्वार पर योजनाओं का लाभ लेकर जाये।आगे सीएम ने कहा की स्वच्छता के आगे में आज मध्यप्रदेश बहुत आगे है।जहां स्वच्छता है,वहाँ सुंदरता है। जहां स्वच्छता है, वहीं स्वास्थ्य है। स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए एक और फैसला किया है। 1 मई से मध्यप्रदेश में पॉलीथिन की पन्नियों पर प्रतिबंध लग जाएगा। स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए एक और फैसला किया है। 1 मई से मध्यप्रदेश में पॉलीथिन की पन्नियों पर प्रतिबंध लग जाएगा।हमने संकल्प लिया है कि मध्यप्रदेश का कोई शहर ऐसा नहीं होगा, जो पेयजल की सुविधा से वंचित हो।हमने तय किया है कि मल-जल को नदियों में नहीं जाने देंगे। वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट लगायेंगे।

सीएम ने कहा की जबलपुर को बधाई देता हूँ कि आप मध्यप्रदेश के पहले शहर बन गए हैं, जिसने ठोस अपशिष्ट से बिजली बनाने का काम किया है।यदि दीनों की सेवा कर ली, गरीबों के आँसू पोंछ दिये, तो तुम्हें भगवान के दर्शन हो जायेंगे। गरीब को केवल रोटी, कपड़ा, मकान, दवाई, पढ़ाई चाहिए। किसी गरीब को प्रदेश की धरती पर भूखा नहीं सोने दूँगा।

सीएम के भाषण के अंश-

मध्यप्रदेश के बजट में कानून बनाकर गरीबों को ज़मीन का मालिक बनाऊंगा। बिना ज़मीन के किसी को मध्यप्रदेश की धरती पर नहीं रहने दूँगा

हर गरीब का छोटा ही सही, लेकिन उसका भी आशियाना होना चाहिए।

बच्चों की पढ़ाई बहुत ज़रूरी है। बेटा-बेटी की पढ़ाई के लिए हमने कई योजनाएँ बनाई है। पढ़ाई में धन के अभाव को बाधा नहीं बनने दूँगा।

जाति पाति पूछे नहीं, हरि को भजे से हरि का होई। सभी वर्ग के बच्चों को स्कॉलरशिप दी जायेगी।

85% बारहवीं में नंबर लाने और किसी चिन्हित राष्ट्रीय कॉलेज में प्रवेश मिलने पर फीस तुम्हारा मामा शिवराज भरवाएगा।

साइकिल रिक्शा चलाने वालों को ई-रिक्शा (e-Rickshaw) दिया जाएगा।

तुममे क्षमता है, मेरे बेटे-बेटियों; तुम चाहो तो उद्यमी बन सकते हो। रोजगार माँगने वाले नहीं, रोजगार देने वाले बनो।

गौरतलब हैं की आज ही सीएम शिवराज के खिलाफ राजधानी भोपाल में दलित आदिवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया हैं। और शिवराज सरकार को खुली चेतावनी दी हैं की अगर उन्हें 5 एकड़ जमीन नहीं दी तो वे आगामी 2018 के चुनावों में वोट नहीं देंगें। और दूसरी तरफ सीएम शिवराज ने नगर उदय अभियान में सभी गरीबों को घर बनाकर दूंगा और कोई गरीब छोटा नहीं उसका भी आशियाना होना चाहिए।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com