-->

Breaking News

भाजपा नेताओं के साथ पुलिस महा निरीक्षक के पास पहुंची पीड़ित महिला मामला बिजुरी क्षेत्र में व्यापारी द्वारा की गई आत्महत्या का

भाजपा नेताओं के साथ पुलिस महा निरीक्षक के पास पहुंची पीड़ित महिला

मामला बिजुरी क्षेत्र में व्यापारी द्वारा की गई आत्महत्या का

इन्ट्रोः- जिले के बिजली थाना क्षेत्र के अंतर्गत गत दिनों थाना प्रभारी संजय पाठक की प्रताड़ना से व्यापारी द्वारा आत्महत्या किए जाने का मामला अब पुलिस महानिरीक्षक शहडोल के पास पहुंच गया। भाजपा नेताओं के साथ पीड़ित महिला अपने बच्चों के साथ फरियाद लेकर पुलिस महा निरीक्षक के पास पहुंची और न्याय की मांग की है।

अनूपपुर। प्रदीप मिश्रा - 8770089979

थाना बिजुरी क्षेत्र के रहने वाले व्यापारी रामचंद्र अग्रवाल ने थाना प्रभारी संजय पाठक की प्रताड़ना से तंग आकर 25 मार्च 2020 को मिट्टी तेल डालकर अपने आप को आग के हवाले कर दिया था जिसके बाद उसकी मृत्यु हो गई थी लॉक डाउन होने के कारण पीड़ित परिवार इसकी शिकायत 4 मई 2020 को पुलिस अधीक्षक अनूपपुर को की थी लेकिन अभी तक इस मामले में थाना प्रभारी के विरुद्ध कोई कार्यवाही ना होने से पीड़ित महिला न्याय के लिए पुलिस महा निरीक्षक शहडोल के पास अपनी फरियाद लेकर पहुंची पीड़ित महिला के साथ जयसिंहनगर के विधायक जय सिंह मरावी, अनूपपुर भाजपा जिला अध्यक्ष बृजेश गौतम, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अनिल गुप्ता आर्थिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक मनीष गोयनका जिला मीडिया प्रभारी राजेश सिंह, पूर्व मंडल अध्यक्ष गयाबोध मिश्रा, रवि कुमार तथा अन्य लोगों ने पुलिस महानिरीक्षक से मिलकर दोषी थाना प्रभारी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध करने और कड़ी कार्रवाई करने की मांग की जिससे पीड़ित परिवार को न्याय मिल सके।

यह था मामला 

पीड़ित महिला प्रीति अग्रवाल ने शिकायत में कहा कि स्व. पति रामचंद्र अग्रवाल अपने घर में ही संलग्न दुकान को लाॅकडाउन अवधि में निर्धारित समय अनुरूप दिनांक 23,03.2020 को खोले थे तथा 2 बजे दोपहर दुकान बंद कर दिये। तत्पश्चात 3 बजे लगभग पुत्री आकाक्षा अग्रवाल उम्र 14 वर्ष को साथ लेकर अपने पिता व मेरे ससुर रामकृपाल उम्र 70 वर्ष के लिये दवाई लेने पास ही के मेडिकल स्टोर जा रहे थे तभी उन्हें नगर निरीक्षक बिजुरी संजय पाठक रोक लिये और जमकर मां बहन की गाली-गलौज किये तथा अपने चार पहिया वाहन में मारपीट कर जबरन बैठा लिये और थाना बिजुरी ले गये। मेरी पुत्री गाली-गलौज से डरी सहमी रोती रही और आकर पूरी बात मुझे बताई।

की थी मारपीट

प्रार्थियां के पति को लगभग 7 बजे सायं थाना बिजुरी से मारपीट कर नगर निरीक्षक द्वारा घर के लिये छोड़ दिया गया तब मेरे पति घर आये और घर के सामने बैठकर रो रहे थे जिस पर आस पड़ोस के लोगों ने समझाया तो वो अपने शरीर में लगे डंडा के निशान दिखाये। उनके गाल के दोनों तरफ थप्पड़ मारने से लाल निशान तथा पीठ कमर व निचले हिस्से में भी चोट था। मेरे पति के चोट निशान को पडोसी संतोष अग्रवाल व अन्य ने देखा था।

दूसरी बार दी धमकी

दिनांक 25.03.2020 को पुनः दोपहर में लगभग 12 बजे प्रार्थियां के पति घर से दुकान का सामान लेने जा रहे थे तभी नगर निरीक्षक संजय पाठक मिले और फिर मेरे पति से गाली गलौज किये तथा बोले कि यदि बाहर दिखा तो तेरा सिर व मेरा जूता होगा और मां बहन की गाली दिये जिस पर मेरे पति काफी ग्लानि महसूस कर अपने कमरे में जा घुसे और कमरे में अपने को बंद कर लिये।

मिट्टी तेल डालकर लगा ली आग

थाना प्रभारी की प्रताड़ना से आहत होकर दिनांक 25.03.2020 को प्रार्थिया जब अपने काम में व्यस्त थी तभी उसके पति स्व. रामचंद्र अग्रवाल लगभग 1 बजे दोपहर अपने को कमरे में बंद कर लिये तथा मिट्टी तेल डालकर अपने शरीर में आग लगा लिये आग जल शरीर जलने लगा तो उनके चिल्लाने की आवाज पर सब लोग दौडे़ और दरवाजा को दरवाजा खोली तब लोग घुसे और शरीर में कंबल बुझाने का प्रयास किया गया तथा  अस्पताल ले गये। जहां से रेफर कर दिया गया लगभग 8 बजे रात्रि उनकी मृत्यु हो गई।

तलब हुई है जांच अधिकारी

इस पूरे मामले की शिकायत के उपरांत पुलिस अधीक्षक अनूपपुर के द्वारा जांच के लिए अनूपपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजन साहब को नियुक्त किया गया, लेकिन इस पूरे मामले में जांच को प्रभावित करने के लिए थाना प्रभारी संजय पाठक कहीं गवाहों को उठाकर थाना में बैठा रहे हैं तो कहीं अनावश्यक रूप से गवाहों पर दबाव बना रहे हैं इस पूरी घटना से तंग आकर भाजपा पीड़ित महिला के साथ पुलिस महानिरीक्षक शहडोल के पास पहुंचे इसके पश्चात तत्काल पुलिस महानिरीक्षक जी जनार्दन ने मामले की जांच कर रहे अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को तत्काल तलब किया और पीड़िता तथा गवाहों के बयान दर्ज कराएं अब देखना यह होगा इस पूरे मामले में थाना प्रभारी के ऊपर किस प्रकार की कार्रवाई होती है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com