-->

Breaking News

कमिश्नर पहुंचे जवा एवं त्यौंथर के बाढ़ प्रभावितों के बीच राहत सामग्री का किया वितरण

रीवा : कमिश्नर एस के पॉल ने आज जवा एवं त्यौंथर क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित गांवों का भ्रमण कर प्रभावितों को राहत सामग्री का वितरण किया। इस दौरान कलेक्टर राहुल जैन भी उपस्थित थे। जवा विकासखण्ड के नीवा ग्राम के आदिवासी बस्ती, बसोर बस्ती व भुनगांव के बाढ़ पीड़ितों को कमिश्नर ने अनाज के पैकेज, कपड़े, बाल्टी आदि सामग्री बांटी। जिला प्रशासन एवं रेडक्रास के सहयोग से नीवा में 36 व भुनगांव में 16 बाढ़ से अतिप्रभावित व्यक्तियों को राहत सामग्री प्रदान की गयी।


 इस अवसर पर अपने उद्बोधन में कमिश्नर ने कहा कि विंध्य अंचल में गत दिनों आयी बाढ़ से रीवा व सतना जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। विपत्ति की इस घड़ी में शासन-प्रशासन पूरी तरह प्रभावितों के साथ है। गत दिनों मुख्यमंत्री जी ने रीवा में बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र का दौरा कर त्यौंथर व जवा के प्रभावितों के प्रति चिंता प्रकट की थी व निर्देश दिये कि सहायता देने में किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाय। उसी क्रम में सर्वे कराकर प्रभावितों को तत्काल राहत के तौर पर सहायता सामग्री वितरित की जा रही है। शेष सहायता राशि का भुगतान सर्वे के आधार पर किया जायेगा। उन्होंने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि प्रशासन की तत्परता से अधिकारियों-कर्मचारियों ने प्रभावितों का सर्वे किया और शीघ्र उन्हें सहायता मुहैया हो जायेगी। कमिश्नर ने स्वयंसेवी संगठनों के साथ रेडक्रास द्वारा किये जा रहे सहयोग के लिये साधुवाद दिया। उन्होंने बाढ़ प्रभावितों को आश्वस्त किया कि सर्वे में कोई छूटेगा नहीं। सर्वे सूची प्रदर्शित की जाय व छूटे हुए पात्र व्यक्ति को भी इसमें शामिल कर सहायता राशि दिलाये जाने की कार्यवाही सुनिश्चित करायें। श्री पॉल ने 90 वर्षीय राजरूप को भोजन सामग्री दिलायी व बसोर बस्ती के मंगल, रामचरित आदि के अति ग्रस्त माकानों को देखा। उन्होंने प्रभावितों के बैंक में खाते खोले जाने हेतु भी निर्देशित किया ताकि सहायता राशि उनके खाते में स्थानान्तरित हो सके।


इस अवसर पर कलेक्टर राहुल जैन ने कहा कि बाढ़ के बाद साफ-सफाई, दवा वितरण व ब्लीचिंग पावडर का छिड़काव किया जा रहा है। कहीं भी बीमारी फैलने की स्थिति निर्मित न हो। घर का खराब अनाज व सामग्री बाहर खुले में न फेंकें, वरन एक स्थान पर इकट्ठा फेंककर नष्ट करने की कार्यवाही करें। छना पानी पियें व किसी के भी बीमार होने पर तत्काल चिकित्सकीय सहायता लें।

दीवार गिरने से घायल प्रभावित को प्रदान किया चेक - कमिश्नर एस के पॉल ने झलवा निवासी लोला प्रजापति को 10 हजार रूपये का चेक प्रदान किया। उल्लेखनीय है कि बाढ़ के कारण लोला प्रजापति के घर की दीवार उनके पैर में गिर गयी थी जिसके कारण उनका पैर टूट गया है, पीड़ित व्यक्ति की पत्नी को भी सहायता सामग्री प्रदान की गयी। कमिश्नर को त्यौंथर जनपद मुख्यालय में बाढ़ से हुई क्षति की विस्तार से जानकारी दी गयी। उन्होंने चंद्रपुर, झोटिया सहित त्यौंथर कस्बे में हुए नुकसान की भी विस्तृत जानकारी ली तथा त्योंथर कस्बे में क्षति का मौके पर जाकर अवलोकन किया। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी माला त्रिपाठी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com