-->

Breaking News

दलित-अादिवासियों की सरकार को खुली चेतावनी 'जमीन नहीं तो 2018 में सरकार नहीं'

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज राष्ट्रीय दलित महासभा के नेतृत्व में अंबेडकर मैदान में सरकार के खिलाफ दलित-आदिवासियों ने सैकड़ों की संख्या में जुटकर रैली निकाली। और शिवराज सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके साथ ही राष्ट्रीय दलित महासभा और आदिवासी अधिकार आंदोलन जनवरी 2013 से भूमि अधिकार के लिए गांव-गांव जाकर जनता को भूमि-वितरण के लिए रैली निकालकर संदेश पहुंचा रहा हैं।और सरकार का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश कर रहा हैं।

दरअसल, आज भोपाल में बुधवार को दलित-आदिवासियों के लोगों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ विशाल दलित आदिवासी भूमि अधिकार  रैली निकालकर विरोध जताया और '5 एकड़ जमीन नहीं तो सरकार नहीं' के नारे लगाए। विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों का कहना हैं की सरकार दलित-आदिवासियों पर ध्यान नहीं दे रही हैं। प्रदेश में दलितों का लगातार शोषण किया जा रहा हैं। यह सिर्फ हमारी लड़ाई नहीं अब राजनैतिक लड़ाई हैं इसका हम मिलकर विरोध करेंगे और अगर सरकार हमारी बात नहीं मानेगी तो राजनीतिक दल का गठन भी करने से हम पीछे नहीं हटेंगे।

इसके साथ ही उन्होंने सरकार को खुली चेतावनी देते हुए कहा की अगर सरकार ने आने वाले दिसंबर 2017 तक भूमिहीन दलितों, आदिवासियों और गरीबों को  5-5 एकड़ भूमि नहीं दी तो वे आगामी 2018 के चुनावों में सरकार को वोट नहीं देंगे वरन सरकार के खिलाफ वोट करेंगे।

गौरतलब हैं की मध्य प्रदेश में 36.5 फीसदी आबादी दलित और आदिवासियों की है। इनमें से अधिकांश लोग भूमिहीन है। केवल मध्य प्रदेश की 3.5 फीसद जमीन ही इन 36.5 फीसद लोगों के पास है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com