-->

Breaking News

हितग्राही सम्मेलन: सीएम बोले "1 मई से पॉलीथिन पर प्रतिबंध, 31 मार्च तक खुले में शौच से मुक्त होगा MP

जबलपुर| नगर उदय अभियान के अंतर्गत आज 8 फरवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हितग्राहियों को अनेक योजनाओं का लाभ प्रदान करेंगे। मुख्य आयोजन सदर के गैरिसन ग्राउंड में आयेजित किया है। हितग्राही सम्मेलन के मुख्य अतिथि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, के द्वारा केन्द्र और राज्य सरकार की हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को लाभ प्रदान किया जायेगा। इस संबंध में पहले से ही महापौर डॉं. श्रीमती स्वाती सदानंद गोडबोले के मार्गदर्शन में शासन की योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन कर हितग्राहियों को लाभ दिलाने का कार्य निगम प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। इस भव्य हितग्राही सम्मेलन से हितग्राहियों को शासन की योजनाओं का और अधिक लाभ मिलेगा।

हितग्राही सम्मेलन में 3200 हितग्राहियों को पट्टा, 4000 हितग्राहियों को बीपीएल कार्ड, 7200 हितग्राहियों को आवास आवंटन अधिकार पत्र, 2700 हितग्राहियों को रोजगार एवं प्रशिक्षण का लाभ, 3200 राष्ट्रीय शहरी आजीविकास मिशन के हितग्राहियों को लाभ, 41 हजार 7 सो 9 शौचालय, 2 हजार 2 सौ 37 शासकीय योजनायें एवं 2 हजार 2 सौ 37 पेंशन लाभार्थी हितग्राहियों के साथ साथ अन्य योजना के हितग्राहियों को भी लाभ प्रदान किये जायेगें।

सीएम-बोले--

-एक मई से प्रदेश में पॉलीथिन पर प्रतिबंध

-31 मार्च तक प्रदेश को खुले में शौच  से मुक्त कर देंगे

महिला सशक्तिकरण पर सीएम

-सभी शासकीय नौकरियों में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण

- मासूमों के साथ दुराचार करने वालों को फांसी की सजा देने संबंधी कानून बने इसके लिए प्रयास करेंगे

-बेटियों को सशक्त बनाया आएगा

-छेड़ छाड़ करने वालों को बेटियां सबक सिखाएंगी

-प्रदेश के सभी शहरों में पेयजल की व्यवस्था की जायेगी। इसके लिए 6 हजार 151 करोड़ रूपये बजट की घोषणा

-प्रदेश के सभी शहरों में सीवर लाइन का निर्माण होगा, दूषित पानी को ट्रीटमेंट प्लांट से शुद्ध कर सिंचाई में उपयोग में लाया जाएगा

-जबलपुर को सॉलिड वेस्ट से बिजली बनाने वाला देश पहला शहर बताते हुए नगर निगम की टीम को बधाई दी जहाँ मानव मल मूत्र और कचरे से बिजली पैदा की जा रही है।

-प्रदेश में कोई भी गरीब भूमि हीन नहीं रहेगा। सभी को मकान मिलेगा

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com