-->

Breaking News

जातिगत द्वेष फैला रहा अजाक्स : भानु तोमर | Bhopal News



भोपाल : महिला ITI  उज्जैन  में अजाक्स संस्था द्वारा सविधान शपथ विधि समारोह आयोजन की आड़ में जातिगत द्वेष फैलाने का काम किया जा रहा है। 

किसी भी शासकीय संस्थान को गैर शासकीय आयोजन के लिए शासकीय स्थान अथवा भवन प्रदाय करना  नियम विरुद्ध है। अजाक्स एक कर्मचारियों की संस्था है जो कि शासकीय संस्था अथवा शासकीय प्रतिष्ठान नहीं है अगर अजाक्स कोई कार्यक्रम करना चाहता है तो उसे अपने स्तर से कोई निजी स्वामित्व के स्थल को लेकर कार्यक्रम करना चाहिए इस तरह के आयोजन किसी कर्मचारियों की संस्था के द्वारा किसी भी शासकीय स्थल में करना विधि सम्मत एवं नियम  निर्देशों के तहत गलत है। 

सपाक्स समाज सचिव भानु तोमर ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस पूरे कार्यक्रम में अजाक्स की मंशा स्पष्ट तौर पर जातिगत आधार पर बच्चों में विभेद उत्पन्न करना है। इस तरह के कार्यक्रम में अगर संवैधानिक अधिकारों के बारे में बताया जाना था तो सभी वर्ग के बच्चों के लिए संवैधानिक अधिकारों की जानकारी दी जानी चाहिए विशेषकर SC-ST एवं ओबीसी के लिए संवैधानिक अधिकारों की जानकारी देकर इस तरह बच्चों में जातिगत एवं वर्ग में विभेद फैलाना पूरी तरह से गलत है सपाक्स इसका विरोध करता है एवं इस कार्रवाई के खिलाफ सपा अपने स्तर से हरसंभव विधि सम्मत एवं कानूनी कार्रवाई करेगा। 

भानु तोमर ने बताया कि उज्जैन कार्यकरणी से इस विषय में चर्चा हो रही है वह पुरे मामले की जानकारी लेकर कलेक्टर को ज्ञापन देंगे।





No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com