-->

Breaking News

बेउहर भैया स्मृति तरहार क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ भव्य शुभारंभ । Rewa News


रीवा : युवा एकता परिषद के संस्थापक स्वर्गीय सचिन द्विवेदी बेउहर भैया की स्मृति में बेउहर भैया स्मृति तरहार क्रिकेट टूर्नामेंट में बे तरहार क्रिकेट टूर्नामेंट का ग्राम पुरौना में भव्य आगाज हुआ। प्रतियोगिता में पधारे हुए अतिथियों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। इस अवसर पर काफी संख्या में खेलप्रेमी उपस्थित रहे। तराई अंचल के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल पुरौना के मैदान में प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच खेले जाने से पूर्व अतिथियों,खिलाड़ियों एवं खेल प्रेमियों ने दो मिनट का मौन रख कर बेउहर भैया को भावपूरित श्रद्धांजलि अर्पित की तथा चित्र पर पुष्प चढ़ाकर बेउहर भैया को नमन किया। 

“खेल मानव जीवन का अभिन्न अंग है जो हम सभी के जीवन को शारीरिक व मानसिक रूप से सशक्त और समृद्ध बनाता है।” उक्त बातें आयोजन समिति के उपाध्यक्ष मनीष द्विवेदी मनी ने आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में कही।  क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में खिलाड़ियों तथा खेलप्रेमियों को संबोधित करते हुए अतिथियों ने अपने अपने विचार रखे एवं आयोजन की सराहना की| टूर्नामेंट में अतिथि के रुप में पधारी फिल्म प्रोड्यूसर रिया जी ने मैन आफ द मैच व मैन आफ द सिरीज के विजेताओं को अपनी ओर से 2100 रु. देने की घोषणा की|  साथ ही युवा एकता परिषद के संरक्षक पंडित सचिन शर्मा 'सूर्या' ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवा एकता परिषद युवाओं का एक ऐसा संगठन है जो सांस्कृतिक आयोजनों और सामाजिक गतिविधियों में लगातार सक्रिय है। खेल हमारे अंदर छुपी प्रतिभा को सामने लाकर निखारने का एक अनुपम प्रयास है। तरहार क्षेत्र के युवाओं के पास खेलने के लिए अपना मैदान नहीं रहने के बावजूद भी यहां की टीम क्रिकेट और वॉलीबॉल जैसे खेलों में महारत हासिल किया है। इसी क्षेत्र के युवा खिलाड़ी ईश्वर पाण्डेय आज भारतीय क्रिकेट टीम में खेल रहे हैं यह हम सभी के लिए गर्व का विषय है| वहीं तरहार छेत्र के कई युवा आज अपने उत्साह की बदौलत फौज में जाकर देश सेवा कर रहे हैं। मंगलवार को प्रतियोगिता का पहला मैच मझिगवां एवं पटेहरा के बीच खेला गया। 12-12 ओवरों के निर्धारित मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी मझिगवां की टीम ने 12 ओवरों की समाप्ति पर 86 रनों का स्कोर खड़ा किया। 86 रनों के विजय लक्ष्य को प्राप्त करने उतरी पटेहरा की टीम ने इस आसान से लक्ष्य को 11ओवर में ही पूरा कर लिया और विजयी हुई। विजेता टीम के शुभम गौतम को उनके बेहतरीन खेल के लिए  आज का मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।  मैच के उद्घाटन अवसर पर अतिथियों के रुप में युवा एकता परिषद के मार्गदर्शक  नरेन्द्र द्विवेदी दादू,युवा नेता संजय द्विवेदी,फिल्म प्रोड्यूसर लवलेश रजक,रिया जी,बघेली स्टार अविनाश तिवारी,वरिष्ठ पत्रकार अजय तिवारी,राजेंद्र शुक्ला सिरमौर,ब्रह्म सेवा संस्थान के प्रमुख रवी तिवारी,भाजपा खेल प्रकोष्ठ के जिला संयोजक पद्मेश मिश्रा,कांग्रेस नेता तरुणेन्द्र द्विवेदी,विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष राजकुमार द्विवेदी, विनोद मिश्रा,वेद प्रकाश पांडे बब्बू,दीपेश,आशीष शुक्ला, मोहित,विकास भारद्वाज युवा कवि,शिव पांडेय दीपू,अमन शुक्ला आर्यन,राजू जयसवाल, सुधीर पाण्डेय,राहुल मिश्रा, हनुमान मिश्रा,अर्पित तिवारी इत्यादि  सैकड़ों खेल प्रेमी उपस्थित रहे।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com