-->

Breaking News

कलेक्टर ,एस पी सहित अधिकारियों को नहीं देगें समाचार पत्र. गुरुवार को कमिश्नर से मिलेंगे पत्रकार .शहडोल ,उमरिया,अनूपपुर जिले के पत्रकारों से सहयोग का आह्वान


कलेक्टर ,एस पी सहित अधिकारियों को नहीं देगें समाचार पत्र.

  गुरुवार को कमिश्नर से मिलेंगे पत्रकार .

शहडोल ,उमरिया,अनूपपुर जिले के पत्रकारों से सहयोग का आह्वान. 

अनूपपुर /प्रदीप मिश्रा-8770889979

 विगत १३ दिन शासकीय खबरों का बहिष्कार कर ,काली पट्टी बांध कर आन्दोलन कर रहे पत्रकारों ने जिला प्रशासन के लापरवाह रवयै पर कडी नाराजगी व्यक्त करते हुए कलेक्टर ,एसपी ,जन संपर्क विभाग को समाचार पत्र ना देने के साथ पी आर ओ के सोशल मीडिया ग्रुप का बहिष्कार कर गुरुवार , १४ नवम्बर को शहडोल कमिश्नर से मिलने की तैयारी की है। पत्रकारों में इस बात को लेकर बहुत नाराजगी देखी गयी कि अयोध्या निर्णय जैसे गंभीर संवेदनशील मामले में भी कलेक्टर ने पत्रकारों को साथ लेना उचित नहीं समझा।
    १ नवम्बर से अनूपपुर जिले के सभी पत्रकारों ने जिले में असुरक्षित पत्रकारिता को लेकर चिंता जाहिर करते हुए आन्दोलन की शुरुआत की थी। ऐसा नहीं कि यह सब अचानक कर दिया गया। दो सप्ताह पूर्व से ही जिले के वरिष्ठ पत्रकारों ने अधिकारियों ,कर्मचारियों द्वारा योजनाबद्ध तरीके से पत्रकारों को टारगेट करने को लेकर नाराजगी व्यक्त की थी। पूर्व सूचना देकर पत्रकारों की बडी  बैठक की गयी। सर्वसम्मति से निर्णय लेकर जन संपर्क विभाग के माध्यम से कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर को समुचित जानकारी दी गयी। इसके बाद भी ना कलेक्टर ,ना ही पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों से बात करना उचित समझा। १ नवम्बर को म प्र स्थापना दिवस के कार्यक्रम मे सभी पत्रकारों ने काली पट्टी बांध कर शामिल हुए। स्थानीय विधायक बिसाहू लाल सिंह ने इसे नोटिस किया लेकिन जिला प्रशासन ने ना तब , ना ही उसके बाद इसे तवज्जो दिया। अयोध्या प्रकरण मे जिले मे अछूत बना दिये गये पत्रकारों ने स्वत: आगे बढकर सामाजिक दायित्वों का निर्वहन कर प्रशासन को सहयोग किया। इसके बाद भी प्रशासन के कानों में जूं नहीं रेंगा।
    बुधवार, १३ नवम्बर को अनूपपुर, राजेन्द्रग्राम, जैतहरी, कोतमा,बिजुरी,राजनगर के पत्रकारों ने अनूपपुर में आपात बैठक की । बैठक मे १३ दिन के प्रभावी आन्दोलन को सफल मानते हुए ,जिला प्रशासन एवं पुलिस के रवैया पर खेद प्रकट करते हुए नाराजगी व्यक्त की गयी। बैठक में सर्व सम्मति से यह तय किया गया कि कमिश्नर शहडोल से भेंट कर उनके माध्यम से मुख्यमंत्री को अनूपपुर जिले की वस्तु स्थिति से अवगत कराया जाए। गुरुवार ,१४ नवम्बर को अनूपपुर जिले के पत्रकारों ने दोपहर १२ बजे जय स्तंभ चौक शहडोल में एकत्रित होकर रैली निकाल कर कमिश्नर श्री प्रजापति को पत्र सॊंपेगें। शहडोल तथा उमरिया के पत्रकारों से इस आन्दोलन में साथ देने का आव्हान किया गया है।
   इसके साथ ही जनसंपर्क अनूपपुर के व्हाट्स एप ग्रुप का बहिष्कार करने, समाचार पत्रों को जिला प्रशासन को ना देने  तथा दोहरे आचरण वाले इक्का दुक्का पत्तलकारों का पत्रकार वार्ताओं तथा सार्वजनिक आयोजनों मे बायकाट करने का निर्णय लिया गया है।

No comments

सोशल मीडिया पर सर्वाधिक लोकप्रियता प्राप्त करते हुए एमपी ऑनलाइन न्यूज़ मप्र का सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला रीजनल हिन्दी न्यूज पोर्टल बना हुआ है। अपने मजबूत नेटवर्क के अलावा मप्र के कई स्वतंत्र पत्रकार एवं जागरुक नागरिक भी एमपी ऑनलाइन न्यूज़ से सीधे जुड़े हुए हैं। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ एक ऐसा न्यूज पोर्टल है जो अपनी ही खबरों का खंडन भी आमंत्रित करता है एवं किसी भी विषय पर सभी पक्षों को सादर आमंत्रित करते हुए प्रमुखता के साथ प्रकाशित करता है। एमपी ऑनलाइन न्यूज़ की अपनी कोई समाचार नीति नहीं है। जो भी मप्र के हित में हो, प्रकाशन हेतु स्वीकार्य है। सूचनाएँ, समाचार, आरोप, प्रत्यारोप, लेख, विचार एवं हमारे संपादक से संपर्क करने के लिए कृपया मेल करें Email- editor@mponlinenews.com/ mponlinenews2013@gmail.com